छ ग राज्य हज कमेटी के द्वारा आयोजित अजमीने हज कमेटी 2018

रायपुर। आज दिनांक 22.07.2018 छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के द्वारा आयोजित अजमीनेे हज 2018 का टिकाकरण, हजकिट वितरण एवं ईस्तकबालिया प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे अध्यक्ष रायपुर विकास प्रधिकरण एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री संजय श्रीवास्तव ।
श्री श्रीवास्तव ने समस्त हज यात्रीयों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सुखद यात्रा के लिए अलाह ताला से दुआ मांगी।
श्री श्रीवास्तव ने आगे उपस्थित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुसलमान समाज के लोगों का प्रमुख उद्देश्य होता है की वह अपने जीवन काल में कम से कम एक बार हज यात्रा को जाएं और अलाहताला का दिदार कर आर्शीवाद प्राप्त कर सकें । इन्हीं इच्छाओं की पुर्ती के लिए प्रदेश के विभिन्न क्षेत्र से पहुंचे हज यात्रीयों के लिए यह दिन अविस्मरणीय होगा चुंकि आज के दिन के लिए हर मुसलमान भाईयों एवं बहनों को बेशब्री से इंतजार रहता है ।
उन्होंने आगे कहा कि हर धर्म की अपनी आस्था एवं  मान्यता होती है ऐसे ही ईस्लाम धर्म में मुसलमानों के विश्वास के अनूसार उनके पांच स्तंभ या फर्ज शहादा, नमाज, रोजा, जकात एवं हज को माना जाता है जिसे हर मुसलमान के लिए आवश्यक है माना गया है की हज यात्रा हर समर्पित मुसलमान के लिए कम से कम जीवन में एक बार करना अनिवार्य है छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अभिनव पहल से इस कार्यक्रम का आयोजन कर हज यात्रीयों की आवश्यक सुविधा के लिए हज किट का वितरण किये एवं आवश्यक उपचार की व्यवस्था कराया गया जिसके लिए हज कमेटी के समस्त पदाधिकारीयों को बधाई दी।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री सलीम असरफी, श्री सैय्यद सैफुद्दीन, श्री मिर्जा एजाज बेग, श्री अकरम कुरैशी, श्रीमती नजमा अजीम, श्री शफिक अहमद(फुग्गा भाई), श्रीमती रजिया खान, श्रीमती नाजो सिद्दकी, श्री मखमुर ईकबाल खान, श्री मौलाना जहीरूद्दीन, श्री मोहम्मद सलीम, श्री मोहम्मद इम्तियाज, श्री शयिद रजा, श्री शाजीद मेमन, श्री हमीद मंसुरी साथ ही हज यात्रा के समस्त यात्रीयों के साथ विशिष्ट जन उपस्थित रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *